Saturday, September 16, 2017

Dr Ashok Tanwar press conference on various recent issues of Haryana

Dr Ashok Tanwar press conference on various recent issues of Haryana.
SIRSA NEWS 
16 September, 2017
Pictures and Videos: GS Mann, Amar Singh Jyani, Surender Sawant
Watch Video: Dr Ashok Tanwar press conference held on 14th September 2017 in Sirsa on various recent issues of Haryana.
सिरसा- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अशोक तंवर बयान।
-प्रत्येक मोर्चे पर विफल है केंद्र व प्रदेश सरकार।
-सिरसा में की पत्रकार वार्ता।
-प्रदेश कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन की खबरें भाजपा प्लांटिंड।
-भाजपा और विरोधी लोग लगवा रहे झूठी खबरें।-छात्र संघों के चुनाव परिणाम भगवाकरण के खिलाफ फतवा।
-सांसदों और विधायकों की स्थिति खराब।
-सिरसा और पंचकूला में खराब हालातों के लिए सरकार जिम्मेदार।
-पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे।ल
-100 रुपये प्रति लीटर बिकवा सकती पेट्रोल।
-ई-ट्रेडिंग को लेकर सरकार की नीति सही नहीं।
-हरियाणा में छात्र संघ चुनाव करवाये सरकार।
-बराला और डेरा प्रकरण में सरकार की बेशर्मी सामने आई।
-सरकार की चूक सामने आई।
-HPSC में सदस्य लगने के नाम पर 3 करोड़ की रिश्वत की बात उजागर हुई।
-रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार में हुई बढ़ोतरी।
प्रतिशोध व बेशर्मी से काम कर रही है भाजपा: तंवर
बोले, गलत नीतियों से हर वर्ग कर रहा त्राहि-त्राहि.

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि आज केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार हर मोर्चे पर बुरी तरह से फेल हो चुकी हैं और हर वर्ग भाजपा की कुनीतियों से त्राहि-त्राहि करते हुए सडक़ों पर है।
वे आज अपने आवास पर पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने देश व प्रदेश की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से चौपट कर दिया है। आलम ये है कि हरियाणा पर डेढ़ से दो लाख करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि प्रदेश में विकास कहीं भी नजर नहीं आ रहा। उन्होंने कहा कि भाजपा की नीतियों से आज नौजवान, व्यापारी, कर्मचारी व किसान आदि सभी दुखी होकर इससे निजात पाने का विकल्प तलाश कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा ने जनादेश का अपमान किया है। अभी हाल ही में दिल्ली विश्वविद्यालय में एनएसयूआई को मिली जीत यह दर्शाती है कि देश का युवा वर्ग कांग्रेस के विचारों से प्रभावित है और उसका समर्थन करता है।

डॉ. तंवर ने कहा कि कांग्रेस निकट भविष्य में हरियाणा में छात्र संघ के चुनावों सहित विद्यार्थियों के हितों से जुड़े मुद्दों को लेकर भी बड़ा आंदोलन खड़ा करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी गलत नीतियों के चलते हरियाणा को अनेक बार हिंसा की तरफ धकेल चुकी है और इसी हिंसा में अनेक लोग मौत का शिकार हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के भाजपा सांसदों व विधायकों की हालत पतली है क्योंकि सभी सांसद व विधायक जानते हैं कि भाजपा के तीन वर्ष के कार्यकाल में वे अपने-अपने इलाके में कहीं भी विकास की एक ईंट भी नहीं लगवा पाए हैं। उन्होंने आरोप जड़ा कि भाजपा ने सदैव देश व प्रदेश का भाईचारा खराब किया है। पंचकुला व सिरसा में जिस प्रकार सरकार की ढीली कार्यप्रणाली से हिंसा हुई, जनता आने वाले समय में ऐसे शासन को उखाड़ फैंकेगी। उन्होंने कहा कि महंगाई को नियंत्रित करने की बात कहने वाली भाजपा सरकार के शासन में ही पेट्रोल 80 रुपए प्रति लीटर व डीजल भी 65 से 70 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच चुका है। उम्मीद की जा सकती है कि जब तक भाजपा सरकार शासन से जाएगी तब तक तेल की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच चुकी होगी जबकि अभी देश में कच्चे तेल की कीमत महज 31 रुपए प्रति बैरल है।

डॉ. तंवर ने कहा कि ई-नैम प्रणाली के माध्यम से सरकार आढतियों व किसानों के बीच के पारंपरिक रिश्तों में दरार डालकर उन्हें खत्म करने पर तुली है। प्रदेश में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बदले जाने की चर्चाओं को उन्होंने विरोधी नेताओं की ओर से षड्यंत्र करार दिया। उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर सीबीआई छापे मारे जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि  उन्होंने भाजपा पर प्रतिशोध की भावना से काम करने का आरोप भी लगाया।

No comments: