Wednesday, January 11, 2017

Dr Sushil Indora launches AAPNNI आपणी a new political party

Dr Sushil Indora launches AAPNNI (आपणी) a new political party

SIRSA NEWS 
11 January, 2016
Pictures and Videos: GS Mann, Mukhtiar Singh Happy, Vikram Bhatia
Watch Video: Dr Sushil Indora Launches 'AAPNNI (आपणी)' a New National Political Party on 10th January 2017 from SIRSA. 'Initially the party which will be registered as a national party, will work in Haryana state only, and over the time it shall expand to other parts of the country.' Dr Sushil Indora told media persons.


In Hindi: -हरियाणा में नए राजनीतिक दल का गठन।
-आंदोलन नहीं सत्याग्रह करेगी पार्टी।
-पूर्व सांसद सुशील इंदोरा ने बनाई नई पार्टी।
-पार्टी का नाम होगा आपणी पार्टी।
-सुशील इन्दौरा बने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष।
-महिलाओं को दिया जायेगा 40 प्रतिशत आरक्षण।
-जाटों को भी पार्टी में दिया जायेगा 15 प्रतिशत आरक्षण।
-कमजोर वर्ग के उत्थान के लिए बनाई गई नई पार्टी :डॉ इन्दौरा।
-पार्टी में सभी वर्ग के लोगों को किया जाएगा शामिल।
-राष्ट्रीय स्तर पर होगा पार्टी का संचालन।
-इंदौरा इससे पहले इनेलो, कांग्रेस व हजकां में रहे हैं शामिल।
-एसवाईएल मुद्दा नहीं, है एक समस्या।
-देश का प्रधानमन्त्री चाहे तो इस समस्या का भी हो सकता है समाधान।
-हर साल राज्य स्तर पर पार्टी करेगी सम्मलेन।
-शीघ्र होगा राष्ट्रीय व प्रदेश कार्याकारिणी का गठन।

कुल फाईल-03    कट शॉट-01      बाईट-02

एंकर रीड-इनेलो, कांग्रेस व हजकां में रहे पूर्व सांसद डॉ. सुशील इंदौरा ने आज सरकुलर रोड स्थित कबीर धर्मशाला में आयोजित एक बैठक में अपनी नई राजनीतिक पार्टी 'आपणी पार्टीÓ के गठन की घोषणा की। सिरसा व प्रदेश भर से आए सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में डॉ. इंदौरा ने अपनी नई पार्टी की घोषणा करते हुए कहा कि यह पार्टी छत्तीस बिरादरी के लोगों को साथ लेकर चलते हुए कमजोर वर्ग के हकों के लिए संघर्ष करेगी। लेकिन संघर्ष का रास्ता पूरी तरह अंहिसात्मक होगा तथा सत्याग्रह की तर्ज पर आंदोलन चलाए जाएंगे।

पूर्व सांसद व आपणी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. सुशील इंदौरा ने कहा कि पार्टी में महिलाओं को 40 फीसदी व इतना ही युवाओं को आरक्षण दिया जाएगा। 15 से 20 सीटों पर जाट समाज तथा इतनी ही सीटों पर एससी, बीसी वर्ग के लोगों को चुनाव लडऩे का अवसर दिया जाएगा। नई पार्टी का पूरा नाम बताते हुए डॉ. इंदौरा ने कहा आलवेज अमंग द पीपल, नेशनल्टी एंड इंटीग्रिटी। अंग्रेजी अल्फाबेट शब्दों को पढ़ा जाए तो यह आपणी पार्टी बनता है। उन्होंने कहा कि पार्टी का राष्ट्रीय स्तर पर पंजीकरण करवाया जाएगा लेकिन शुरु में इसका कार्यक्षेत्र हरियाणा होगा।

एक सवाल के जवाब में इंदौरा ने कहा कि एसवाईएल केवल मुद्दा नहीं बल्गि गंभीर समस्या है। हरियाणा को एसवाईएल का पानी मिलना बहुत जरूरी है लेकिन दुर्भाग्य की हरियाणा के ही नेता पंजाब में उन लोगों के लिए वोट की अपील करते घूम रहे हैं जो हरियाणा को एक बूंद भी पानी देने के पक्ष में नहीं है। उन्होंने कहा कि देश का प्रधानमंत्री चाहे तो इस समस्या का हल आसानी से निकल सकता है।
Interview-डा. सुशील इंदौरा, पूर्व सांसद व राष्ट्रीय अध्यक्ष आपणी पार्टी।

No comments: